तेजी से खून बनाने के लिए लगातार खाए 15 दिनों तक ये 3 चीज

नमस्कार दोस्तो एक बार फिर से आपका स्वागत है। दोस्तो आज हम आपको ऐसी तीन चीजों के बारे में ही बताएंगे, दोस्तो जिनको लगातार खाने से ही हमारे शरीर में होने वाली खून की कमी मात्र 15 दिनों में ही दूर हो जाएगी, दोस्तो और साथ ही लगातार नया भी खून बनने लगेगा, दोस्तो आपको बता दें कि हमारे शरीर में जीने के लिए ही खून की पर्याप्त मात्रा होना बहुत जरूरी होता है। जैसा की दोस्तो हमारे शरीर में ही किसी कारणवश खून की कमी भी हो जाती है, तो दोस्तो हमें बहुत सारी बीमारियां भी घेर लेती हैं। दोस्तो और हमे बहुत सारी समस्याओं का सामना भी करना पड़ता है। दोस्तो तो इसलिए ही हमारे शरीर में पर्याप्त मात्रा में ही खून होना बहुत जरूरी होता है। दोस्तो तो चलिए जानते है, वो तीन चीज कौन सी है।

1. दोस्तो आपको बता दें कि अंजीर एक ऐसा फल है। जो दोस्तो हमारे शारीरिक कमजोरी को दूर करने के ही साथ-साथ हमारे शरीर मे खून की पूर्ति को भी पूरा करता है, जैसा की दोस्तो अगर इसे आप रात के समय ही भिगोकर रख दें और सुबह उठकर ही खाते हैं, तो दोस्तो आपके शरीर खून बहुत तेजी से ही बढ़ने लगेगा।

तेजी से खून बनाने के लिए लगातार खाए 15 दिनों तक ये 3 चीज
Third party image reference
2. दरअसल दोस्तो अनार खाने से भी खून काफी ज्यादा तेजी मात्रा मे ही बढ़ने लगता है। दोस्तो आपको बता दें कि यह बात तो आप लोग भी जानते होंगे, दोस्तो और जब भी आपको लगे की आपके शरीर में ही खून की मात्रा कम हो रही है, तो दोस्तो आपको अनार का जूस पीना शुरू कर देना चाहिए।

Third party image reference
3. जैसा की दोस्तो आपको बता दें की चकुंदर एक ऐसा फल होता है। दोस्तो जो हमारे शरीर में खून की मात्रा को बहुत तेज गति से ही बढ़ाता है, जैसा की दोस्तो इसे लगातार खाने से ही हमारे शरीर में हीमोग्लोबिन का स्तर काफी अधिक मात्रा में ही बढ़ जाता है। दोस्तो अगर आप इस का हलवा बनाकर ही खाया जाए तो दोस्तो यह खून बढ़ाने का ही रामबाण इलाज भी होगा, दोस्तो और साथ ही इससे हमारे शरीर मे 3 गुना तेजी से ही खून बढ़ने लगेगा।

Sharing is caring!

Leave a Comment