कुछ ऐसा था बाल ठाकरे का बॉलीवुड से रिश्ता, ये राज़ और किस्से

महाराष्ट्र की शिव सेना पार्टी के संस्थापक बाल ठाकरे की छवि एक कद्दावर नेता की रही, उन्होंने कभी अपनी पार्टी की तरफ से कोई चुनाव नहीं लड़ा, पर लोगों के दिलों में वे आज भी बसे हुए हैं। 23 जनवरी, 1926 को पुणे में जन्म लेने वाले वाले बाल ठाकरे को उनके प्रशंसक प्यार से ‘बाला साहेब’ कहकर बुलाते थे। बाला साहेब के इसी शानदार जीवन पर आधारित फिल्म जल्द ही बॉक्स-ऑफिस पर रिलीज होगी, और इस फ़िल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी बाल ठाकरे की भूमिका में नजर आएंगे।

न सिर्फ राजनीति से बल्कि बॉलीवुड से भी बाल ठाकरे के एक खास सम्बन्ध रहा। आज हम नज़र डालेंगे उनके बॉलीवुड से सम्बंधों पर, और जानेंगे कुछ मनोरंजक किस्से और राज़।बाल ठाकरे बॉलीवुड की कई हस्तियों के लिए पिता तुल्य थे, और कई मौकों पर बाल ठाकरे ने बॉलीवुड सितारों की मदद भी की थी। संजय दत्त जब टाडा कानून में फँसे थे, तो बाल ठाकरे ने उनकी हर सम्भव मदद की थी। इस बात को खुद संजय दत्त कई मौकों पर कबूल चुके हैं।

एक इंटरव्यू के दौरान अमिताभ बच्चन ने बताया कि वे आज बाल ठाकरे की वजह से ही जिंदा हैं। दरअसल, फिल्म कूली की शूटिंग के दौरान जब अमिताभ बच्चन एक एक्शन सीन के दौरान बुरी तरह घायल हो गए थे, तब बाल ठाकरे ने शिवसेना की एम्बुलेंस को खास तौर पर अमिताभ बच्चन के लिए भेजा था। उस दौरान मौसम खराब होने के दौरान अमिताभ बच्चन को कोई एम्बुलेंस नहीं मिल पा रही थी।

बॉलीवुड अभिनेता दिलीप कुमार बाल ठाकरे के काफी करीब माने जाते थे, और हर शाम को बाल ठाकरे के घर शाम की बैठक में भी शामिल हुआ करते थे। पर कुछ समय बाद दिलीप कुमार ने उनके घर जाना बंद कर दिया और धीरे धीरे उनकी बातचीत खत्म हो गई। दिलीप कुमार द्वारा पाकिस्तान का सर्वोच्च सम्मान ‘निशान-ए-इम्तियाज’ स्वीकारने के बाद दिलीप कुमार और बाला साहेब की दोस्ती टूटी।

Sharing is caring!

Leave a Comment