क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी बीजेपी में, पिता-बहन ने थामा कांग्रेस का हाथ

रविन्द्रसिन्ह अनिरुद्धसिन्ह जडेजा (जन्म 6 दिसम्बर 1988 नवागम-खेड़, सौराष्ट्र में) एक भारतीय क्रिकेटर हैं। वे प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सौराष्ट्र का और भारतीय प्रीमियर लीग में गुजरात लॉयन्स का प्रतिनिधित्व करते हैं वे 2008 में मलेशिया में विश्व कप की विजयी भारतीय U-19 क्रिकेट टीम का भी हिस्सा थे। जडेजा एक बाएं हाथ से खेलनेवाले मध्य क्रम के बल्लेबाज हैं और धीमी गति से बाएं हाथ के प्राचीन शैली के गेंदबाज हैं।

जडेजा को 2008 में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के उदघाटन सत्र के लिए राजस्थान रॉयल्स का एक हिस्सा चुना गया। उनके आईपीएल मैचों में शानदार प्रदर्शन के कारण टीम के कप्तान और कोच शेन वार्न ने उनकी प्रशंसा की। उनकी मौजूदगी का अहसास आईपीएल अभियान के दौरान महसूस किया गया और 2008 के फाइनल में उन्होंने अपनी टीम को जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिसमें 1 जून 2008 को मुंबई में खेले गए आईपीएल फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स को हराया गया। उन्होंने आईपीएल सीजन में 14 मैचों में 135 रन बनाये, उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 36* 131.06 के स्ट्राइक रेट पर मोहाली के खिलाफ रहा।

भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा की पत्नी ने कुछ समय पहले भाजपा की सदस्यता ली थी और इसमें महीने भर का समय भी नहीं हुआ था कि उनके पिता और बहन रविवार को यहां कांग्रेस में शामिल हो गए। जडेजा के पिता अनिरूद्ध सिंह और बहन नैनाबा जामनगर जिले के कलवाड शहर में एक रैली के दौरान कांग्रेस के नेता हार्दिक पटेल की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए।

जडेजा जामनगर के रहने वाले हैं। इस मौके पर जामनगर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार मुलु कंडोरिया भी उपस्थित थे। भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा भारतीय जनता पार्टी शामिल हो गईं हैं। गुजरात के कृषि मंत्री आर सी फलदू और सांसद पूनम की मौजूदगी में उन्होंने बीजेपी का झंडा थामा।

Sharing is caring!

Leave a Comment