वीवीपीएटी मशीन से निकला सांप तो मतदान केंद्र पर मच गई अफरातफरी

लोकसभा चुनावों के तीसरे चरण में मंगलवार को 13 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों की 117 लोकसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. इनमें गुजरात, केरल, महाराष्ट्र और कर्नाटक की 74 सीटें निर्णायक मानी जा रही हैं. लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए मंगलवार को कन्नूर निर्वाचन क्षेत्र में एक मतदान केंद्र पर उस समय अफरातफरी की स्थिति पैदा हो गई जब वीवीपीएटी मशीन से अचानक सांप निकल आया और मतदान कुछ समय के लिए बाधित हो गया. ये वाकया कंडाकाई का है, जहां वीवीपैट मशीन से सांप अचानक निकल आया. इसके चलते कुछ समय के लिए वोटिंग रुक गई.

कन्नूर निर्वाचन क्षेत्र में एक मतदान केंद्र पर उस समय अफरातफरी की स्थिति पैदा हो गई जब वीवीपीएटी मशीन से अचानक सांप निकल आया और मतदान कुछ समय के लिए बाधित हो गया। मय्यिल कंडक्काई में एक मतदान केंद्र पर वीवीपीएटी मशीन से एक छोटा सांप बाहर निकला जिसके कारण अधिकारी और मतदाता घबरा गए। हालांकि सांप को जल्द ही वहां से हटा दिया गया और मतदान केंद्र पर मतदान कुछ समय बाधित रहने के बाद पुन: शुरू हो गया।

हालांकि, जल्‍द ही सांप को वहां से हटा दिया गया और मतदान फिर से शुरू हो गया। यहां सुबह से ही काफी भीड़ थी। कन्‍नूर संसदीय सीट से मौजूदा एमपी पीके श्रीमति (सीपीआई-एलडीएफ), के सुरेंद्रन (कांग्रेस-यूडीएफ) और सीके पद्मनाभन (बीजेपी-एनडीए) खड़े हैं। घटना मय्यिल कंडक्काई में एक मतदान केंद्र की है। वीवीपीएटी मशीन से एक छोटा सांप बाहर निकला जिसके कारण अधिकारी और मतदाता घबरा गए। हालांकि सांप को जल्द ही वहां से हटा दिया गया और मतदान केंद्र पर मतदान कुछ समय बाधित रहने के बाद पुन: शुरू हो गया।

सात चरणों में से सबसे बड़े इस चरण में प्रमुख उम्मीदवारों में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कई केंद्रीय मंत्री शामिल हैं। इस चरण में गुजरात की सभी 26 और केरल की सभी 20 सीटों के साथ असम की चार, बिहार की पांच, छत्तीसगढ़ की सात, कर्नाटक तथा महाराष्ट्र में 14-14, ओडिशा की छह, उत्तर प्रदेश की 10, पश्चिम बंगाल की पांच, गोवा की दो और दादर नगर हवेली, दमन दीव तथा त्रिपुरा की एक-एक सीट शामिल हैं।

Sharing is caring!

Leave a Comment